अहमदाबाद में एडवेंचर पार्क में झूला टूटने से 3 की मौत, 27 घायल

अहमदाबाद में रविवार को कांकरिया एडवेंचर पार्क में झूला टूट जाने से 3 लोगों की मौत हो गई। जबकि 27 से अधिक लोग घायल हो गये है।  गुजरात में बच्चियों का गौरीव्रत चल रहा है। जिससे रविवार को भारी संख्या में लोग कांकरिया तालाब, चीडियाघर और एडवेंचर पार्क की मुलाकात लेने पहुंचे थे। यह घटना शाम चार बजे के आसपास की है।

जॉय राइड्स झूला अचानक से चलते-चलते टूट गया।  हालाकि मौके पर ही तीन लोगों की मौत हो गई। घायलों को शहर के एलजी अस्पताल में पहुंचाया गया है।

पुलिस ने बताया कि मृतकों की पहचान मनाली रजवाडी (25) ( निवासी सीटीएम हिरावाड़ी), मोहम्मद जाहिद आर मोमिन (22) ( निवासी कलीफटन टावर दाणीलिमड़ा। जबकि अन्य एक मृतक की पहचान नहीं हो पायी है। उधर घटना के बाद अहमदाबाद की महापौर बिजल बेन पटेल, गृह राज्य मंत्री प्रदीपसिंह जाड़ेजा, मनपा आयुक्त विजय नेहरा एलजी अस्पताल पहुंच गये।

मनपा आयुक्त विजय नेहरा ने बताया कि कांकरिया परिसर में स्थित बालवाटिका में डिक्वरी नामक राइट टूटने यह हादसा हुआ। राइट संचलाक धनश्या पटेल सहित कुल 4 लोगों को खिलाफ मणिनगर पुलिस थाने में शिकायत दर्ज करवायी गयी है। एफएसएल की टीम भी जांच कर रही है। उन्होंने बताया कि यह राइट 65 फूट ऊंची थी। जो दोनो ओर 30-30 फीट झूलती थी। इस राइटस के बीच जोइन्ट भाग टूटने से यह हादसा हुआ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

No announcement available or all announcement expired.