मिलेंगे 50 हजार और Free ट्र‍िप. मोदी सरकार को दिखाएं टैलेंट,

कैसा हो अगर आपको सरकार और यूनाइटेड नेशंस के लिए कुछ करने का मौका मिले? अगर आप इसकी तलाश में थे, तो अब ये मौका आपके पास है. भारत सरकार ने संयुक्त राष्ट्र के साथ मिलकर हिमालय को बचाने की खातिर एक अभ‍ियान शुरू किया है.

यही अभ‍ियान आपको 50 हजार रुपये दिला सकता है. सिर्फ यही नहीं, लद्दाख भी फ्री में घूमने का मौका भी इसमें मिल सकता है. इसके लिए आपको कहीं जाने की जरूरत भी नहीं है. आप घर बैठे ही ये इनाम हासिल कर सकते हैं. आगे हम आपको बता रहे हैं कि इसे हासिल करने के लिए आपको क्या करना होगा?

क्या करना होगा?
यूएनडीपी ने पर्यावरण मंत्रालय के साथ मिलकर हिमालय बचाने की थीम पर एक आयोजन किया है. इसमें आपको वन्य जीव संरक्षण, हिमालयी समुदाय का संरक्षण जैसी थीम पर लोगो, टैगलाइन और इलस्ट्रेशन तैयार करना है.

कब तक है समय?
इस आयोजन में हिस्सा लेने के लिए आपके पास 31 अक्टूबर तक समय है. यूएनडीपी ने ट्विटर पर इसकी जानकारी दी है. इसमें उसने बताया है कि इस आयोजन में कोई भी हिस्सा ले सकता है.

कहां अप्लाई करें?
अगर आप इस आयोजन में हिस्सा लेना चाहते हैं, तो आप http://www.in.undp.org/content/india/en/home/projects/securing-livelihoods-in-the-himalayas/call-for-entries–secure-himalaya/ पर पहुंच सकते हैं. यहां आपको ‘Submit your Entrie Here…’ का विकल्प मिलेगा. इस पर क्ल‍िक करने के बाद आपके सामने नया विंडो खुलेगा. यहां आपको सारी ड‍िटेल एंटर करनी है.

क्या मिलेगा?
अगर आप इस आयोजन में प्रथम व‍िजेता घोष‍ित होते हैं, तो आपको 50 हजार रुपये इनाम के तौर पर‍ मिलेंगे. आप दूसरे पायदान पर आते हैं, तो आपको लद्दाख के हेमिस नेशनल पार्क जाने का मौका मिलेगा. वो भी बिलकुल फ्री. इस आयोजन में हिस्सा लेने से पहले इससे जुड़े सभी नियम व शर्तें जरूर पढ़ें. ताकि आप जो भी चीज तैयार करें, वह इसके हिसाब से ही हो.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

No announcement available or all announcement expired.