पाकिस्तान में 28 निर्दलीय सांसदों ने चुनाव आयोग को पीटीआई से जुड़ने की सूचना दी

इस्लामाबाद: पाकिस्तान की नेशनल असेम्बली के निर्वाचित 28 निर्दलीय उम्मीदवारों ने चुनाव आयोग को पाकिस्तान तहरीक ए इंसाफ से जुड़ने की सूचना दी है. इससे अब इमरान खान की पार्टी महिलाओं और अल्पसंख्यकों के लिए आरक्षित सीटों में अधिक सीटों पर दावा कर सकती हैं. चुनाव आयोग ने पहले कहा था कि निर्दलीय के तौर पर निर्वाचित उम्मीदवार नौ अगस्त तक अपनी पसंद की पार्टी में शामिल हो सकते हैं या निर्दलीय बने रहने का विकल्प चुन सकते हैं. राजनीतिक दलों को महिलाओं और अल्पसंख्यकों के लिए आरक्षित 60 सीटों में से सीटें निर्वाचित सदस्यों की संख्या के आधार पर आवंटित की जाएंगी.

यह भी पढ़ें: पाकिस्तान : पीटीआई ने इमरान खान को प्रधानमंत्री पद के लिए किया नामित

एक्सप्रेस न्यूज के अनुसार चूंकि चुनाव आयोग ने 849 निर्वाचन क्षेत्रों में से 815 में आम लोगों एवं विजेताओं को आधिकारिक रुप से अधिसूचित किया है और अधिसूचनाएं जारी की हैं , अब पार्टियों से जुड़ने की प्रक्रिया शुरु हुई है.अट्ठाइस निर्दलीयों के जुड़ने से खान की पार्टी के सांसदों की संख्या बढ़कर 144 हो गयी है. खान अगले हफ्ते पाकिस्तान के नये प्रधानमंत्री बनने वाले हैं. गौरतलब है कि पिछले महीने ही पाकिस्तान में हुए चुनाव में इमरान खान की पार्टी पीटीआई देश की सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी थी. इस चुनाव में इमरान खान की पार्टी को कुल 116 मिली थीं.

यह भी पढ़ें: पाकिस्तान : इमरान खान को मिली नेशनल असेंबली सदस्य की शपथ लेने की सशर्त अनुमति

0
टिप्पणियां पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी की संसदीय समिति ने पार्टी के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार के तौर पर इमरान खान को आधिकारिक तौर पर नामित कर दिया. क्रिकेटर से नेता बने 65 वर्षीय खान की पार्टी 25 जुलाई को हुए आम चुनाव में सबसे बड़ी पार्टी के तौर पर उभरी थी. डॉन न्यूज टीवी की एक खबर के मुताबिक, यहां एक होटल में हुई पीटीआई की संसदीय समिति की बैठक में खान को नामित किया गया. चैनल ने बताया कि गत सप्ताह चुनावों में पार्टी की जीत के बाद वह पहली बार बानी गाला स्थित अपने आवास से निकले.गाड़ियों के बड़े काफिले के साथ चलने से इनकार करने के बावजूद उनके साथ बड़ी संख्या में कारें थी और उन्हें भारी सुरक्षा मुहैया कराई गई थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

No announcement available or all announcement expired.